दीपावली एव छठ में बिहार से गया जानेवाले यात्रियों के लिए राहत

दीपावली एव छठ में बिहार से गया जानेवाले यात्रियों के लिए राहत
Image Source : Google / Oye Khabree

पटना। अब यात्रियों के लिए रेलवे बोर्ड ललई है खुशखबरी। दुर्गापूजा, दीपावली और छठ त्योहारों के दौरान घर-आने-जाने वालों की ट्रेनों में उमड़ती भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देय को लेकर रेलवे बोर्ड ने गया- आनंद विहार टर्मिनल से स्पेशल एक्सप्रेस चलाने का निर्णय किया है। आठ फेरा चलने वाली यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार व शुक्रवार को चलायी जाएगी। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

8 सितंबर गुरुवार से शुरू होनेवाली गया से आनंदविहार के बीच 04043 गया-आनंद विहार एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होगा। लेकिन आनंद विहार-गया के बीच 04044 डाउन आनंद विहार-गया एक्सप्रेस 7 सितंबर को आनंदविहार से चलकर गया पहुंचेगी। 7 सितंबर से 27 अक्टूबर तक प्रत्येक गुरुवार को सुबह 8.30 बजे आनंदविहार से गया के लिए चलेगी। गया जंक्शन से 8 सितंबर से 27 अक्टूबर तक प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर एक बजे आनंद विहार के लिए चलेगी।

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के पीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि त्योहारों के दौरान ट्रेन का परिचालन होने से यात्रियों की भीड़ को काफी नियंत्रित किया जा सकता है और यात्रियों को रहत मिल सकता है। बताया जारहा है की गया जंक्शन से ट्रेन चलने के बाद डेहरी-ऑन-सोन, सासाराम, भभुआ रोड, मुगलसराय, इलाहाबाद, कानपुर स्टेशनों पर रूकते हुए आनंद विहार जाएगी। इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 2 कोच, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 4 कोच, 8 स्लीपर कोच के अलावा 2 एसएलआर की सुविधा रहेगी।