रिलायंस जिओ का धमाकेदार ऑफर, जिओ फ़ोन केवल Rs.0

रिलायंस जिओ का धमाकेदार ऑफर, जिओ फ़ोन केवल Rs.0
Image Source : Oye Khabree / Google

रिलायंस जियो के एजीएम में एमडी मुकेश अंबानी ने 'इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन' जियो फोन आखिरकार लॉन्च कर दिया। फोन सभी भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। जियो फोन ४ग वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है। जियो फोन को अनेक भाषाओ में भारत में टैगलाइन के साथ लॉन्च किया गया। जियो फ़ीचर फोन की कीमत केवल 0 रुपये है, यानी आपको 1,500 रुपये जमा करने होंगे जो तीन साल बाद वापस मिल जाएंगे। यानी देखा जाए तो रिलायंस जियो का यह फोन एक तरह से मुफ्त मिलेगा।

जियो फोन कीबोर्ड या वॉयस कमांड को इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वॉयस कमांड को समझता है और उसके हिसाब से काम करता है। फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे जियो ऐप पहले से प्री-लोड आते हैं। जियो फोन एक फ़ीचर फोन है जो न्यूमेरिक कीपैड बटन के साथ आता है। फोन में एफएम रेडियो है। इस फोन में 2.4 इंच क्यूवीजीए स्क्रीन है। फोन माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करता है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से सभी फ़ीचर फोन यूज़र को डिजिटल फ्रीडम मिलेगी। इन सभी फ़ीचर फोन यूज़र को अनलिमिटेड डेटा एक्सेस मिलेगा। अंबानी ने आगे बताया कि, देश में अभी-भी दूरदराज इलाकों में केबल नहीं पहुंचा है। नए जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट कर कंटेट को एक्सेस किया जा सकेगा। सभी जियो फोन यूज़र अपने कंटेंट को घर पर बड़े स्क्रीन पर केबल एक्सेसरी के जरिए देख सकेंगे। अब सब बेसब्री से वेट कर रहे है जिओ फ़ोन का मार्किट में आने का।

बीटा टेस्टर के लिए यह फोन 15 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा। जियो फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और प्री-बुकिंग करने वाले यूज़र को फोन 1 सितंबर में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जियो फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। जियो फोन को आकाश और ईशा अंबानी ने पेश किया। इन दोनों ने इस फ़ीचर फोन में वॉयस कमांड सपोर्ट का खुलासा किया। ईशा अंबानी ने कहा कि फोन का डिज़ाइन जाना-पहचाना लगता है और इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है।