बहुचर्चित नैंसी हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, अपने ही बने 'हत्यारे'

बहुचर्चित नैंसी हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, अपने ही बने 'हत्यारे'
Image Source : Oye Khabree / Google
मधुबनी। बिहार के मधुबनी जिले में एक 12 साल की लड़की की निर्मम तरीके से हत्या की गई। नैंसी झा की हत्या ने देश को हिला कर रख दिया है और सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। हम आपको बता दें कि बिहार के मधुबनी जिले में पिछले 25 मई को एक 12 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है। 
पीड़ित परिवार जब पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंची तो पुलिस आरोपी को ढूंढने के बजाए पुलिस हत्या के मामले में शक की सुई उसी के दो रिश्तेदारों पर घूम रही थी। गांव के लोग भी खुकर कैमरा पर तो राघवेंद्र का नाम नहीं ले रहे हैं लेकिन ऑफ द रिकॉर्ड में यह कहने से नहीं कतरा रहे है कि घर का भेदी इस मामले में संलिप्त है। पुलिस ने राघवेंद्र को हिरासत में लिया भी था किन्तु परिवार के सदस्यों के विरोध और ऊपर के अधिकारियों के बीच-बचाव के बाद स्थानीय पुलिस परिवार के लोगों को छोड़ दी। परिवारवालो ने इस मामले में पवन कुमार झा और लल्लू झा नाम के दो लोगों को आरोपी बनाया था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस पुलिस ने स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम का गठन किया था। नैंसी के पिता रवीन्द्र नारायण ने अब सीबीआई जांच की मांग की है।
लेकिन अब पुलिस ने इस मामले में राघवेन्द्र और पंकज को गिरफ्तार कर लिया है जो नैंसी के ही चाचा हैं। मधुबनी के एसपी दीपक बर्नवाल ने संवाददाताओं से कहा, " नैंसी कांड का मास्टरमाइंड राघवेन्द्र है, राघवेन्द्र और पंकज के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं।"
एसपी के मुताबिक, 'राघवेन्द्र और पंकज के बयानों में समानता नहीं है, जो सबूत मिल रहे है साफ़ संकेत दे रहे है कि परिवार झूठ बोल रहा है। एफआईआ में नैंसी के अपहरण का जो समय दर्ज कराया गया है। उस वक्त जिन दो लोगों पर आरोप लगाए गए, वो पेट्रोल पंप पर काम कर रहे थे।' पुलिस ने बताया कि इस मामले में नैंसी के दोस्तों से भी पूछताछ की गई है, और अभी इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
हालांकि, सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक नैंसी की एक रिश्तेदार का किसी के साथ प्रेम संबंध था और इस अवैध प्रेम संबंध की भनक नैंसी को हो गई थी और यही राज नैंसी की हत्या की वजह बनी।
नैंसी के परिवारवालों ने बीबीसी से कहा कि 'मैं पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट हूँ, वो मामले को रफा-दफा करने और अपनी नाकामी छुपाने के लिए हमारे ही मुख्य गवाह को निशाना बना रही है।' बता दे मधुबनी के चर्चित नैंसी हत्याकांड का मुख्य गवाह लड़की के चाचा राघवेन्द्र को ही बनाया गया है।